Home देश कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, ईडी की आपत्ति के बावजूद...

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, ईडी की आपत्ति के बावजूद में मिली ब्रिटेन जाने की इजाजत

127
0

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने उन्हें 20 सितंबर से 30 सितंबर के बीच ब्रिटेन जाने की इजाजत दे दी है। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा था कि कार्ति कोर्ट की तरफ से दी गई आजादी का बहुत दुरुपयोग किया है। इसके बावजूद मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायाधीश एएम खानविलकर और न्यायाधीश डीवाय चंद्रचूड़ ने कार्ति की याचिका पर उन्हें ब्रिटेन जाने की इजाजत दे दी।

कार्ति पर लगा जांच को प्रभावित करने का आरोप

सोमवार को ईडी ने सुप्रीम कोर्ट को कहा था कि कोर्ट से मिली छूट का इस्तेमाल कार्ति अपने खिलाफ चल रही जांच को प्रभावित करने के लिए कर रहे हैं। कार्ति के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। ईडी और सीबीआई जैसी बड़ी एजेंसियां उनके खिलाफ मामले की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि इनमें से एक मामला उनके पिता पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान का है। यह मामला कथित तौर पर आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से नियमों की अवहेलना कर करीब 305 करोड़ रुपए की मंजूरी दिलाने का है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-मुंबई में हवाला रैकेट के 11 ठिकानों पर ईडी का छापा, 700 करोड़ के कथित लेनदेन का मामला

‘छह महीने में 51 दिन गायब रहे कार्ति’

एयरसेल-मैक्सिस मामले में जांच कर रही ईडी के उप-निदेशक राजीव शर्मा ने अपने जवाब में यह भी कहा, ‘याचिकाकर्ता (कार्ति) छह महीने के दौरान विदेश यात्राओं के चलते करीब 51 दिनों तक जांच के लिए उपलब्ध नहीं रहे। जब भी उन्हें दस्तावेजों का सामना करना पड़ा उन्होंने चिड़चिड़ा और गुस्सैल व्यवहार दिखाया। वे जांच के दौरान जरूरी दस्तावेज देने में भी नाकाम रहे।’

यह भी पढ़ें- तेलंगाना ऑनर किलिंगः बेटी से नाराज बाप ने दामाद को मारने के लिए दी थी 1 करोड़ की सुपारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here