Home Surat Darpan वरिष्ठ अधिकारी पर पत्नी ने लगाए भ्रष्टाचार और देह व्यापार में लिप्त...

वरिष्ठ अधिकारी पर पत्नी ने लगाए भ्रष्टाचार और देह व्यापार में लिप्त होने का आरोप

20
0

रायबरेली। मार्डन रेल कोच फैक्ट्री लालगंज में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी पर उनकी ही पत्नी ने भ्रष्टाचार और देह व्यापार में लिप्त होने के गंभीर आरोप लगाए हैं। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर अधिकारी की पत्नी शिकायत दर्ज कराई है कि, पति संजय ने विभाग में भ्रष्टाचार कर अवैध संपत्ति बनाई है और देह व्यापार तक के काम मे लिप्त हैं। एमसीएफ लालगंज में राज भाषा अधिकारी के पद पर तैनात संजय निगम की पत्नी आशा निगम जो कि कानपुर के बर्रा क्षेत्र के प्रेरणा विहार की निवासी हैं। 

  उन्होंने बताया कि, पति संजय 1994 में मुंबई में नौकरी शुरू की और आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार कर काफी धन कमाया। इसी पैसे से पनवेल और मुंबई में खुद के नाम से और कई बेनामी संपत्ति बनाई है। उन्होंने ये भी बताया कि पति ने मनोहर लाल चैरिटेबल सोसायटी बनाकर मुंबई और कानपुर में भी संपत्तियां बनाई। 

  उन्होंने पति के विरूद्ध बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कानपुर में पति ने एक करोड़ और 80 लाख कीमत की दो जमीने लेकर उस पर आलीशान इमारत खड़ी कराई है। इसके अतिरिक्त कानपुर से लेकर मुंबई तक के कई नामचीन जैव्लर्स की शाप से अकूत आभूषण खरीद रखे हैं। पत्नी ने ये भी आरोप लगाया कि अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के विरूद्ध भी उन्होंने बेनामी संपत्ति बना रखी है। उसने पुलिस से जांच कर कार्यवाही की मांग किया है। इन संपत्तियों पर स्कूल और होटल संचालित है। 

  अधिकारी की पत्नी आशा ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि सोसायटी द्वारा संचालित स्कूलों में पति द्वारा नई उम्र की लड़कियों को बतौर टीचर नियुक्त किया। और फिर उन लड़कियों को गलत धंधे में लगवा दिया। यही नहीं उन लड़कियों के साथ पति ने स्वयं नाजायज संबंध बनाए। इस क्रम में 20 मार्च 2019 को लालगंज में पति के क्वाटर पर कानपुर की एक लड़की को आशा ने पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। इज्जत जाती देख पति ने हाथ-पैर जोड़कर समझौता कर लिया और मुकदमे से बच गये। रेल अधिकारी कि पत्नी ने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। 

 उधर रेल अधिकारी संजय निगम ने हिन्दुस्थान को बताया कि उनका पत्नी से तलाक का मुकदमा कानपुर के न्यायालय में विचाराधीन है, यह सब आरोप बेबुनियाद और केवल दबाब बनाने की साजिश है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here