Home खेल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भारत की तरफ से केवल श्रीकांत और...

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भारत की तरफ से केवल श्रीकांत और सिंधु लेंगे हिस्सा

201
0

बैंकॉक। बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु बुधवार से शुरू होने वाले बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगें। सिंधु पिछले सप्ताह क्वार्टर फाइनल में रत्चानोक इंतानोन से हारने के बाद थाईलैंड ओपन से बाहर हो गई थीं, जबकि श्रीकांत अपने रूममेट साई प्रणीत के कोरोनोवायरस से संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट से हट गए थे। 

श्रीकांत ने थाईलैंड ओपन में अच्छी शुरुआत की थी। श्रीकांत ने पहले दौर में 38 मिनट तक चले मुकाबले में थाईलैंड के साइटथिकॉम थमासिन को 21-11, 21-11 से हराया था। वर्ल्ड टूर फाइनल्स में सिंधु को महिला एकल के ग्रुप बी में रखा गया है जबकि श्रीकांत पुरुष एकल के ग्रुप बी में हैं। 

बीडब्ल्यूएफ ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ” पुरूष एकल वर्ग के ग्रुप बी में एंडर्स एंटोनसेन, वांग त्ज़ु वी (चीनी ताइपे), किदांबी श्रीकांत (भारत) और एनजी का लॉन्ग एंगस (हांगकांग चीन) हैं। 

 बयान में आगे कहा गया, “महिला एकल वर्ग के ग्रुप बी में विश्व नंबर 1 ताई त्ज़ु यिंग (चीनी ताइपे),रत्चानोक इंतानोन और पोर्नपावी चोचुवोंग और विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (भारत) साथ है।” 

ग्रुप स्टेज के बाद नॉकआउट होगा, जिसमें प्रत्येक ग्रुप के शीर्ष दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हो रहा है और फाइनल 31 जनवरी को होगा। स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार को महिला एकल के फाइनल में ताई त्ज़ु यिंग को हराकर थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था। मारिन ने 48 मिनट तक चले मुकाबले में दो सीधे गेमों में 21-19, 21-17 से जीत दर्ज की थी। 

 तीन बार की विश्व चैंपियन मारिन महिला एकल ग्रुप ए में एन से यंग के साथ हैं। इन दोनों के अलावा इस ग्रुप में कनाडा के मिशेल ली और एवगेनिया कोसेत्स्काया भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here