Home देश इजराइली दूतावास धमाके की जैश-ए-उल-हिन्द ने ली जिम्मेदारी

इजराइली दूतावास धमाके की जैश-ए-उल-हिन्द ने ली जिम्मेदारी

151
0

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी के अति सुरक्षित माने जाने वाले इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम हुए धमाके की जिम्मेदारी जैश-ए-उल-हिन्द ने ली है। उसकी तरफ से सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल करके यह दावा किया गया है कि इजराइली दूतावास के पास धमाका उसने ही किया है। हालांकि यह किस तरह का संगठन है और इसके तार किसके साथ जुड़े हुए हैं, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

जैश-ए-उल-हिन्द ने एक पोस्ट में धमाके की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा है कि उसे इस बात पर गर्व है और भविष्य में ऐसे और बड़े धमाके होंगे। वहीं स्पेशल सेल इस बात की जांच कर रही है कि इनके दावों में सच्चाई है या केवल गुमराह करने के लिए यह पोस्ट लगाया गया है।

स्पेशल सेल के सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें जैश-ए-उल-हिन्द नामक संगठन यह दावा कर रहा है कि इजराइल दूतावास के पास उन्होंने ब्लास्ट किया है। उन्हें इस बात पर गर्व है। आगे यह भी कहा गया है कि यह महज शुरुआत है और भविष्य में बड़े धमाके देखने को मिलेंगे। स्पेशल सेल इस बात की जांच कर रही है कि इनके दावों में सच्चाई है या जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए यह पोस्टर वायरल किया गया है।

एनआईए भी जांच में जुटी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अलावा एनआईए की टीम भी मामले की जांच में जुट गई है। ब्लास्ट में ईरान का एंगल आने के बाद से यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर का हो गया है, जिसके चलते एनआईए सहित प्रमुख सुरक्षा एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here