Home लाइफस्टाइल डार्क सर्कल से ऐसे पाए निजात

डार्क सर्कल से ऐसे पाए निजात

199
0

क्‍या आप भी डार्क सर्कल्स की समस्या है परेंशान तो यह लेख आपके लिए हो सकता है खूशनुमा । डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिये वो तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट भी अपनाते हैं लेकिन फायदा होने के बजाय ये उनको नुकसान पहुंचाते हैं और धीरे-धीरे उनके लिये सिरदर्द का कारण भी बन जाते हैं। आइये जानते हैं कि कैसे कम रुपये में घरेलू नुस्खे अपनाकर इस समस्या से पूरी तरह मुक्ति पा सकते है-

खीरे का करें इस्तेमाल-
खीरे को पतली स्लाइस में काट कर 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें और फिर 15 मिनट के लिए अपनी आखों के नीचे लगाएं। इसमें आप लेमन जूस भी मिला सकते है। ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे का कालापन कम हो जाएंगा और आई स्कीन भी इम्प्रूव होगी।

आलू का इस्तेमाल-
आलू को कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रखें फिर निकाल कर उसे छीलकर और घिसकर उसका जूस निकालें फिर कॉटन बॉल से जूस को 15 मिनट तक अपनी आंखों के नीचे लगाएं। बाद में पानी से धो लें। ये ब्लीचिंग एजेंट्स का काम करता है जिसे आपको डार्क सर्कल्स कम करने में मदद मिलेगी।

आलमंड आयल का करें इस्तेमाल-
बेड में जाने से पहले कुछ ड्रॉप्स आलमंड आयल की अपनी आखों के नीचे लगाए और हल्‍के-हल्‍के मसाज करें और अगले दिन पानी से आंखें धो लें। रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स गायब हो जाएंगे।

नींद के साथ न करें खिलवाड़ –
डार्क सर्कल्स की दिक्कत आमतौर पर लोगों को तब होती जब वो पूरी नींद नहीं ले पाते हैं इसीलिए ये जरुरी है की आप रात में कम से कम 6-8 घंटों की नींद लें और अगर आप इंसोम्निया या स्लीप एपनिया से जुझ रहे है तो डॉक्टर से सलाह जरुर लें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here