Home देश जैश आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार, हथियार बरामद

जैश आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार, हथियार बरामद

157
0

बांडीपोरा । बांडीपोरा जिले से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के दो मददगारों (ओवर ग्राउंड वर्करों) को गिरफ्तार किया है। ये दोनों ही जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं। इनसे हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया गया है। सूत्रों के अनुसार ये दोनों जिले के युवाओं को बहलाकर आतंकी संगठन में भर्ती करते थे तथा आतंकवादियों को हथियार भी उपलब्ध करवाते थे। पुलिस द्वारा दोनों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को गुप्त सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि क्षेत्र में आतंकियों के मददगार कुछ युवक स्थानीय युवाओं को आतंक के रास्ते पर जाने के लिए उकसा रहे हैं। जानकारी के आधार पर बांडीपोरा पुलिस और सेना की 13आरआर बटालियन के जवानों के एक संयुक्त दल ने जिले के वुलर वेंटेज पार्क अरगाम में तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने अब्दुल मजीद खान निवासी करालपोरा को गिरफ्तार किया। सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक पिस्तौल, तीन ग्रेनेड और 10 राउंड बरामद किए गए। प्रारंभिक पूछताछ में मजीद खान ने यह कबूल किया कि वह जैश-ए-मोहम्म्द आतंकी संगठन के लिए काम कर रहा है। इसके साथ ही उसने बताया कि वह गुलाम कश्मीर में बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के संपर्क में है और उन्हीं के कहने पर वह यहां युवाओं को संगठन में शामिल होने के लिए उकसा रहा है।

मजीद खान द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सोपोर पुलिस ने सेना की 52आरआर बटालियन के साथ मिलकर तलाशी अभियान के दौरान सोपोर में शौकत को उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षाबलों ने उसके कब्जे से भी एक पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और 20 राउंड बरामद किए। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here