Home Surat Darpan प्राण जाय पर वट न जाय: पश्चिम बंगाल में चुनाव के समय...

प्राण जाय पर वट न जाय: पश्चिम बंगाल में चुनाव के समय 171 और अब 8419 से अधिक कोरोना पॉजिटिव

31
0
प्राण जय पर वट न जेई: जब 2 मार्च से पहले अधिसूचना के साथ पश्चिम बंगाल में चुनाव शुरू किए गए थे, तो 171 नए मामले सामने आए थे, 18 अप्रैल को 8419 नए कोरोना रोगी पंजीकृत किए गए थे।
ममता बनर्जी - फाइल इमेज - दिव्या भास्कर

ममता बनर्जी – फाइल फोटो

 कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रविवार को चुनावी माहौल में एक नया रंग देखा गया। बंगाल में अपनी सभी रैलियों को रद्द करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “इन रैलियों में भीड़ जल्दी से संक्रमण फैला सकती है। बाकी नेताओं को भी इस बारे में सोचना चाहिए। ‘ इस बीच, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। हालांकि, राहुल गांधी को छोड़कर सभी कांग्रेस नेताओं की रैलियां बंगाल में जारी रहेंगी।

जब राहुल गांधी ने रविवार को सोशल मीडिया पर बंगाल में अपनी रैलियों को रद्द करने की घोषणा की, तो न केवल भाजपा और तृणमूल, बल्कि कांग्रेस नेता भी पश्चिम बंगाल में रैलियों को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी मालदा में रैली कर रहे थे, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बर्धमान में थे और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैरकपुर में थीं। इस बीच, ममता ने रैली में शिकायत की कि चुनाव आयोग द्वारा अभियान का समय कम कर दिया गया है ताकि हमें हर चुनावी बैठक में भाषण का समय कम करना पड़े।

ममता बनर्जी ने अब तक 30 से अधिक रैलियां की हैं। वे एक दिन में औसतन आठ से दस रैलियां या रोड शो करती हैैं।
04 रैली 23 अप्रैल को प्रधान मंत्री मोदी द्वारा आयोजित की जाएगी, जो उनका अंतिम चुनावी दौरा होगा। अमित शाह अब भी 8 रैलियां करेंगे।

कारगिल की तुलना में अधिक लोगों की मृत्यु हो जाती है, रैलियां रोकते हैं: पूर्व सेना प्रमुख
पूर्व सेना प्रमुख वी.पी. मलिक ने चुनावी रैलियों में जुटी भीड़ और कोरोना काल के दौरान किसान आंदोलन की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि दो महीने लंबे कारगिल युद्ध में मारे गए सैनिकों की कुल संख्या एक ही दिन में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या से अधिक थी। यह भी एक युद्ध है। इसलिए रैलियां, आंदोलन, धार्मिक कार्यक्रम बंद करो। अब उठ जाओ।

प्रधान मंत्री मोदी ने राष्ट्रीय ‘स्वास्थ्य आपातकाल’ की घोषणा की: कपिल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में तत्काल राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने की अपील की। इसने चुनाव आयोग से तत्काल प्रभाव से चुनावी रैलियों को रोकने की भी अपील की। वर्तमान में, रिकवरी दर की तुलना में देश में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here