Home Surat Darpan हिंदू-मुस्लिम एकता का मिशाल: वलसाड में सेवा मित्र मंडल कोरोना मरीजों के...

हिंदू-मुस्लिम एकता का मिशाल: वलसाड में सेवा मित्र मंडल कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों के लिए कर रहे भोजन की व्यवस्था

34
0

वलसाड । जिले में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। एकमात्र जिला नागरिक अस्पताल वलसाड में स्थित है। जहां वलसाड जिले के सभी कोरोना के मरीज आते हैं। गरीब परिवारों को रहने और खाने की मौजूदा हालात में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ उनके रिश्तेदार अपने घर परिवार से बीमार मरीज के साथ सिविल में रात बिता रहे हैं और दूसरी तरफ उनकी सेवा करने उनके साथ खड़े होकर हिन्दू-मुस्लिम की एकता की झलक भी देता है।

पहले 60 से 70 लोगों के लिए भोजन बनाना और परोसना शुरू किया

आज से कुछ दिन पहले, वलसाड के सेवा मित्र मंडल के हिंदू-मुस्लिम युवाओं ने कोरोना महामारी में सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों के रिश्तेदारों के लिए एक सर्वेक्षण किया था। कितने लोग उपचार प्राप्त कर रहे हैं और उन्हें खाने में परेशानी होती है। होटल और रेस्तरां अस्पताल से दूर हैं और उच्च कीमतों के कारण, उन परिवारों को चाय और बिस्कुट परोसे जाने चाहिए जो अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

बाद में ये युवक अपने खर्च पर मंडली के युवाओं के लिए विचार लेकर आए, उन्होंने पहले 60 से 70 लोगों के लिए भोजन बनाना शुरू किया और फिर हर दिन 30 से 40 लोगों को जोड़ा गया और अंत में 200 से 300 लोगों को प्रतिदिन भोजन परोसा जाता है। नि: स्वार्थ भाव से काम करता है। यहां सेवा का लाभ लेने वाले मरीजों के रिश्तेदार भी कह रहे थे कि हम दूर-दूर से आते हैं। हमारे अपने यहां इलाज करा रहे हैं। होटल और रेस्तरां दूर हैं। हम गरीब हैं, हमारे पास खाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है। फिर इस तरह की सेवा बहुत अच्छी है और वे भगवान का रूप हैं। उनकी आंखों में आंसू के साथ, लोगों ने भोजन परोसने के लिए युवाओं को धन्यवाद दिया।

युवाओं द्वारा इस तरह की सेवा की सराहना की गई

यह सेवा मित्र मंडल वर्षों से निस्वार्थ भाव से काम कर रहा है। वे किसी भी आपदा के मामले में सेवा के लिए चट्टानों की खड़े हैं। इस मित्र मंडल में हिंदू और मुस्लिम युवा स्वयं सेवा करते हैं और एकता का उदाहरण देते हैं। मुस्लिम युवा रमजान के पवित्र त्योहार में रोजा के साथ लोगों की सेवा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here