राशिफल

हस्‍तरेखा: आपके फिंगरप्रिंट भी खोल सकते हैं कई छिपे हुए राज


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, आप हाथ देखकर अपने जीवन का रहस्य जान सकते हैं। आपकी हथेली पर मौजूद रेखाएं और चिन्ह का अपना एक अलग महत्व और कारण है। हथेलियों को देखकर जान सकते हैं कि आपका आने वाला भविष्य कैसा है और साथ सामने वाले को देखकर जान सकते हैं कि उसका व्यक्तित्व कैसा है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ के फिंगरप्रिंट्स यानी ऊंगलियों के निशान भी हमारे व्यवहार और प्रकृति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आज हम आपको ऊंगलियों में दिखाई देने वाली कुछ आकृतियों जैसे लूप(चक्र) कर्व( लचीला) और स्विरल (घुंघरालेनुमा) के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर आप सामने वाले के व्यक्तित्व को जान सकते हैं…

1/6परोपकारी व्यक्तित्व के होते हैं

जिन लोगों के हाथ में लूप यानी चक्रनुमा आकार के निशान होते हैं हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे लोग एक संतुलित और व्यवस्थित व्यक्तित्व होते हैं। ऐसे व्यक्ति सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार और परोपकार करने वाले होते हैं।

किस देवी-देवता की पूजा से चमकेगी किस्मत जाने हस्तरेखा से

2/6नई चीजें सीखने में रखते हैं यकीन

हाथ में लूप जैसी आकृति से आशय होता है कि ऐसे लोग खुले हृदय वाले और सच्चे दिल के होते हैं। ऐसे लोग कल्पनाशील दुनिया में यकीन करते हैं। वह अपनी इसी दुनिया में खुश रहते हैं। ऐसे निशान वालों के जीवन में कई तरह के दोस्त भी कई लोग होते हैं। साथ ही वह अलग-अलग नई चीजें सीखना बहुत पसंद करते हैं।

3/6होते हैं ऊर्जावान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हाथ की ऊंगलियों में कर्व या लचीलेनुमा आकृति वाले निशान होते हैं वह काफी ऊर्जावान होते हैं। ऐसे लोगों में गजब का आत्मविश्वास होता है। एक बार वह कुछ ठान लेते हैं तो करके ही मानते हैं।

4/6विश्वसनीय होते हैं

कर्व निशान वाले लोग इतने दृढ़निश्चयी होते हैं कि उनके विचार में परिवर्तन होना बहुत मुश्किल होता है। वह काफी निडर भी होते हैं, किसी से भयभीत नहीं होते हैं। ऐसे लोग विश्वासपात्र भी होते हैं, इन पर यकीन किया जा सकता है। वह जिस किसी के दोस्त बनते हैं पूरे मन और विश्वास के साथ दोस्ती निभाते हैं।

5/6अपनी दुनिया में रहते हैं मगन

ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की ऊंगलियों पर स्विरल्स यानी घुंघराले निशान होते हैं वह ‘लोन वुल्फ’ यानी अकेले भेड़िए की तरह जीवन व्यतीत करते हैं। ऐसे लोग अपना काम स्वयं करना चाहते हैं, किसी पर निर्भर नहीं रहते हैं। जिसके चलते कुछ लोग ऐसे लोगों को सेल्फिश मतलबी या ठंडे दिल का भी कहते हैं लेकिन ये लोग बस अपनी दुनिया में मगन रहते हैं।

6/6खुद के दम पर होते हैं सफल

स्विरल फिंगरप्रिंट्स वाले लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। वह प्रतिभावान होते हैं। इस तरह के निशान वाले लोग अपनी बुद्धि के बल पर सफलता हासिल करने में यकीन रखते हैं। यदि कभी वह असफल होते हैं तो खुद से ही अंसतोष व्यक्त करने में सकुचाते नहीं हैं। ऐसे व्यक्ति हर काम को बेहतरीन तरीके से करना पसंद करते हैं। वह एक विश्वसनीय दोस्त होते हैं जिन पर आप जीवन में यकीन कर सकते हैं।

ऐसी रेखाएं होने पर नहीं मिलते पति-पत्‍नी के विचार, वैवाहिक सुख से रहते हैं वंचित

Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close