Dark Mode
Monday, 15 August 2022
सीएम योगी के नामाकंन और शाह संग सभा को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा

सीएम योगी के नामाकंन और शाह संग सभा को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा

गोरखपुर। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर सीट से अपना नामांकन करेंगे। इसके पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नामांकन के दौरान सीएम एटीएस के सुरक्षा घेरे में होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी की वजह से भी कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उधर, सीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों ने कल से ही गोरखपुर में डेरा डाल लिया है। बताया जा रहा है कि नामांकन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जनसभा को संबोधित भी करेंगे।

महाराणा प्रताप इंटर कालेज में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के विभिन्न वर्गों के चुने हुए 1,000 प्रतिनिधि चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन करते हुए जनसभा में शामिल होंगे। इन एक हजार लोगों में शिक्षाविद, चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी, व्यापारी, अधिवक्ता समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि होंगे। इस चुनावी जनसभा का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा। जनसभा में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सीधे एमपी कालेज पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन, ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर उनका आशीर्वाद लेकर सीधे कलक्ट्रेट में एडीएम वित्त एवं राजस्व की कोर्ट (कक्ष संख्या 24) में नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगे। वहां से वह जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे। जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और स्वतंत्रदेव सिंह गोरखनाथ मंदिर जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में शामिल होने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीडा परिसर में पार्किंग का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा पुराना वाणिज्य भवन में गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी। लोगों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं एवं हियुवा के कायर्कर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कलेक्ट्रेट के रास्तों पर कई जगह बैरिकेडिंग का काम पूरा कर लिया गया। सुरक्षा के लिहाज से कलेक्ट्रेट के आसपास की ऊंची इमारतों पर भी पुलिस मौजूद रहेगी। सीसी टीवी कैमरों और ड्रोन की मदद से गतिविधियों की निगरानी की जाएगी।

पुलिस ने शुक्रवार को योगी के नामांकन को लेकर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किया है। एटीएस से लेकर अन्य फोर्स लगाए गए हैं। गुरुवार को ही आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के 24 कमांडो गोरखपुर पहुंच गए। इसके अलावा चार एसपी, आठ सीओ, 60 दरोगा, 180 सिपाही, दो कंपनी पीएसी सुरक्षा में तैनात की है।8408

Comment / Reply From

You May Also Like