Dark Mode
Monday, 15 August 2022
यूक्रेन में फंसी पाकिस्तानी छात्रा को भारत ने सुरक्षित निकाला, पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

यूक्रेन में फंसी पाकिस्तानी छात्रा को भारत ने सुरक्षित निकाला, पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद भारत सरकार ऑपरेशन गंगा के तहत भारत सहित पड़ोसी देशों के छात्रों को निकाल रही है। भारत सरकार ने बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान सहित कई और देशों की मदद की है और उन्हें युद्धक्षेत्र से सुरक्षित निकाला है। इसी दौरान एक पाकिस्तानी छात्रा आसमा शफीक ने भारत सरकार की जमकर तारीफ की है।

एक वीडियो में आसमा ने कहा है कि मैं यूक्रेन स्थित भारतीय एंबेसी की बहुत शुक्रगुजार हूं। हम बहुत मुश्किल हालात में थे लेकिन उन्होंने हमें सुरक्षित बाहर निकाला है। मैं इसके साथ ही भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को भी मदद के लिए धन्यवाद देती हूं। भारतीय एंबेसी की वजह से हम सुरक्षित वापस घर वापस जा रहे हैं।

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने 'ऑपरेशन गंगा' के तहत यूक्रेन से 9 बांग्लादेशी नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑपरेशन गंगा के तहत नेपाल और ट्यूनेशिया के छात्रों को भी बचाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल के महोत्तरी जिल के रोशन झा को भी भारतीय अधिकारियों ने सुरक्षित निकाला था। रोशन ने इसके लिए भारत सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया था। बाद में काठमांडू स्थित भारतीय एंबेसी ने सूचित किया था कि भारत सरकार पोलैंड के रास्ते सात और नेपाली नागरिकों को निकाल रही है।

Comment / Reply From

You May Also Like