Dark Mode
Monday, 15 August 2022
गाजियाबाद में 100 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं

गाजियाबाद में 100 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र अंतर्गत झुग्गियों में आज दोपहर भीषण आग लग गई। आग कि लपटें इतनी विकराल हो गई की झुग्गी के पास स्थित एक गोशाला को चपेट में ले लिया जिससे 100 से ज्यादा गायें जलने की खबर आ रही है।

वहीं मथुरा और आगरा में भी आग लगने से करोड़ों का सामना खाक हो गया। मथुरा के वृंदावन में कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। उधर, आगरा के दयालबाग में सुबह साढ़े आठ बजे ग्रीन गैस की लाइन धधक उठी।

योगी ने दिए बचाव कार्य तेज करने के निर्देश
गाजियाबाद के झुग्गियों के किनारे कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था। यहां एक छोटी सी लपट बढ़ते-बढ़ते भीषण आग में बदल गई। इसने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इस दौरान तेज धमाका हुआ।

माना जा रहा है कि यह धमाका सिलेंडर के फटने से हुआ है। धमाके से लोगों के बीच दशहत बनी हुई है। वहीं, सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लिया है और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।

100 से अधिक गायें जल गईं
आग इतनी तेज थी कि इसने पीछे बनी गोशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहां कई गायें बंधी थीं, जिसमें से कुछ को गोशाला के मालिक ने बाहर निकाल दिया। श्री कृष्णा गोसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया, 'कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जलकर मृत्यु हो गई है'। धुएं के कारण आसपास की बिल्डिंग को भी खाली कराया गया है।

बताया जा रहा है की झुग्गी बस्ती के बाहर पड़े कूड़े के ढेर में एक छोटी सी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया। झुग्गी बस्ती के बाहर पड़े कूड़े के ढेर में एक छोटी सी चिंगारी ने भीषण आग का रूप ले लिया। आग बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने तुंरत ही पानी डालना शुरू कर दिया, लेकिन हवा चलने की वजह से आग और विकराल होती चली गई।

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। पुलिस प्रशासन भी घटना की सूचना पर मौके पर पहुंच चुका है। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मगर माना जा रहा है कि कूड़े के ढेर में चिंगारी लगने की वजह से आग लगी थी।

Comment / Reply From

You May Also Like