Dark Mode
Monday, 15 August 2022
पीएम मोदी की राय पर गौर किए बिना वैश्विक मंच पर कोई चर्चा पूरी नहीं होती : शाह

पीएम मोदी की राय पर गौर किए बिना वैश्विक मंच पर कोई चर्चा पूरी नहीं होती : शाह

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के हर क्षेत्र में प्रगति करने पर जोर देकर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी की राय पर गौर किए बिना वैश्विक मंच पर कोई चर्चा पूरी नहीं होती, चाहे रूस और यूक्रेन का युद्ध हो, कोरोना का टीका, अर्थव्यवस्था या पर्यावरण का मामला हो। शाह ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल परिसर के निर्माण के साथ शहर को ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए तमाम सुविधाओं से लैस किया जायेगा। शाह ने अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर के नारनपुरा इलाके में एक लाख 15 हजार वर्गमीटर भूमि पर फैले और 632 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे नए अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल परिसर की आधारशिला रखने के बाद यह बात कही।


उन्होंने कहा, 30 मई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के तीन साल पूरे होने वाले हैं। कुल मिलाकर इस सरकार के आठ साल पूरे हो रहे हैं। इन आठ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को वैश्विक स्तर पर आगे ले जाने के लिए कार्य किया है। शाह ने कहा, कोराना का टीका बनाने की बात हो या अर्थव्यवस्था संबंधी फैसले लेने की बात हो, पर्यावरण से जुड़ी चर्चा हो या रूस और यूक्रेन के युद्ध पर बात हो , जब तक प्रधानमंत्री मोदी की राय नहीं ली जाती, चर्चा अधूरी रहती है। मोदी ने दुनिया में भारत का कद बढाने के लिये काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले प्रदेश दो बातों में दूसरे राज्यों से पीछे था, सेना में भर्ती का कोटा पूरा करने और खेलों को लेकर, उन्होंने कहा कि इतने साल में इसमें सुधार आया है, अब प्रदेश से सेना के कोटे का कोई पद रिक्त नहीं है और देश में अब यह 10वें स्थान पर है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का प्रयास है कि अगले दस साल में यह शीर्ष पर हो।

शाह ने कहा, सरदार पटेल खेल परिसर के निर्माण से अहमदाबाद में ओलंपिक की तैयारी के लिये सारी सुविधाएं होंगी। उन्होंने कहा, सरदार पटेल खेल परिसर, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, नारनपुरा खेल परिसर और तीन अन्य खेल सुविधाओं के साथ हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैदानों पर अभ्यास कर और सभी ओलंपिक खेलों के लिये स्टेडियम होगा। यह अहमदाबाद के लिये गर्व की बात है।’’ उन्होंने कहा कि नारनपुरा खेल परिसर में देश के लिये पदक जीतने के लिये खिलाड़ियों को तैयार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों को इससे जोड़ा जाएगा, ताकि छात्र खेलों में अपनी प्रतिभा को निखारकर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

इस मौके पर केंद्रीय खेल और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस खेल परिसर में इतनी सुविधाएं हैं, कि भविष्य में ओलंपिक की मेजबानी कर सकता है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक और सांसद खेल आयोजनों की शुरूआत करें और उसके लिये सुविधायें दें तब भारतीय खिलाड़ी पीछे नहीं रहने वाले हैं।

Comment / Reply From

You May Also Like