Dark Mode
Monday, 15 August 2022
चुनाव परिणाम से पहले ही पीएम का गुजरात पर फोकस शुरू, 11 को पीएम की रैली

चुनाव परिणाम से पहले ही पीएम का गुजरात पर फोकस शुरू, 11 को पीएम की रैली

अहमदाबाद में आरएसएस का तीन दिवसीय प्रतिनिधि सभा की बैठक

अहमदाबाद। कल देश के पाँच राज्यों के चुनाव परिणाम आने वाले हैं। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात पर अपना फोकस बढ़ाने की रणनीति बनाई है। 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में एक बड़ी रैली को संबोधित करने वाले हैं। आरएसएस की तीन दिन की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक भी अहमदाबाद में 11 मार्च से शुरू होने वाली है। इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश का चुनावी समर अब खत्म हो चुका है। ऐसे में पीएम मोदी का पूरा फोकस अब अपने गृह राज्य गुजरात पर है। इसका कारण है कि गुजरात में नवंबर और दिसंबर महीने के दौरान चुनाव कराए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान प्रधानमंत्री केंद्र और राज्य सरकार की बड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए लगातार गुजरात का दौरा करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 11 और 12 मार्च को ग्राम तालुका और जिला पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों की जनसभा को संबोधित करेंगे। वे राज्य के कई अन्य कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। इनमें गुजरात सरकार के वार्षिक खेल आयोजन ‘खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन और रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह शामिल है। गुजरात के खेल प्राधिकरण द्वारा सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे मेगा खेल आयोजन में ग्राम तालुका और जिला स्तर के युवा खिलाड़ियों की भागीदारी दिखेगी।

11 मार्च से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक अहमदाबाद में शुरू हो रही है। इसमें देश भर से करीब 18 हजार प्रचारक और स्वयंसेवकों का जुटान होना है। कई सत्रों में होने वाली बैठकों को सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत और दूसरे दिग्गज प्रचारक संबोधित करेंगे। इस सालाना बैठक में संगठन को प्रभावी बनाने पर मंथन होगा और नए साल के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार होगी वहीं अभी तक किए जा रहे काम की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक के बहाने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी अपनी रणनीति तैयार करेगा।

Comment / Reply From

You May Also Like