Dark Mode
Monday, 15 August 2022
पांच साल पहले कहा था, यूपी को माफियाओं और बाहुबलियों से मुक्त कर देंगे : शाह

पांच साल पहले कहा था, यूपी को माफियाओं और बाहुबलियों से मुक्त कर देंगे : शाह

आजमगढ़। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ गया है। इसके बाद तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अमित शाह ने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उन्होंने (विपक्ष) पूर्वांचल की उपेक्षा की, हमारी सरकार ने इस शिक्षा केंद्र बनाया। हमारी सरकार ने क्षेत्र में 12 नए मेडिकल कॉलेज बनाने के साथ आजमगढ़, बलिया और गोरखपुर में विश्वविद्यालय बनाए।
गृहमंत्री शाह ने कहा कि मैं एक मार्च 2017 को लालगंज आया था, और आज तीन मार्च फिर ये यहां आया हूं। पांच साल पहले मैंने कहा था, कि एक बार भाजपा की सरकार बना दो, हम उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कर देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि हम उत्तर प्रदेश को माफियाओं और बाहुबलियों से मुक्त करने वाले हैं। आप पांच साल के बाद मैं यहां आया हूं, पांच साल में योगी जी ने यूपी से माफियाओं और बाहुबलियों को चुन-चुनकर समाप्त करने का काम किया है।

सपा पर हमला बोलकर शाह ने कहा कि अखिलेश में आजमगढ़ में खुली जीप में ए-47 लेकर गुंडे, माफिया घूमते थे। आजमगढ़ से जाकर अहमदाबाद में बम धमाके करते थे। आज किसी की हिम्मत नहीं है, दंगे करने की। उन्होंने कहा कि एक जमाने में उत्तर प्रदेश में कट्टे बनते थे, छर्रे बनते थे। पहले कट्टे और छर्रे बनाने वाला यूपी आज मिसाइल और गोल बनाता है, इससे पाकिस्तान भी डरता है।

भाजपा के चाणक्य शाह ने कहा कि हमेशा पहले की सरकारें पूर्वांचल की अनदेखी करते थीं, हमारी सरकार ने पूर्वांचल को शिक्षा का हब बनाने का काम किया है। आजमगढ़, बलिया, गोरखपुर में नई यूनिवर्सिटी बनाई और लगभग 12 नए मेडिकल कॉलेज पूर्वांचल में बनाने का काम योगी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि जब धारा 370 हटाई जा रहा था तब ये अखिलेश बाबू कहते थे कि धारा 370 मत हटाये वर्ना देश में खून की नदियां बहेंगी। अरे! अखिलेश बाबू खून की नदियां, छोड़ो किसी की कंकड़ मारने की हिम्मत भी नहीं हुई।

 

Comment / Reply From

You May Also Like